हरियाणा में फ्लिपकार्ट को एशिया में सबसे बड़ा गोदाम बनाने के लिए 140 एकड़ जमीन दी गई थी…!

News

बता दें कि हरियाणा सरकार हरियाणा में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए भी काम कर रही है।ऐसे में हरियाणा में भी कई बड़ी कंपनियों के प्लांट और गोदाम स्थापित किए जा रहे हैं.इसके अलावा हाल ही में हरियाणा में एशिया का सबसे बड़ा गोदाम बनाया जाएगा।इसके लिए हरियाणा सरकार ने कंपनी को 140 एकड़ जमीन भी मुहैया कराई है।

हरियाणा सरकार ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को जमीन आवंटित की है

ऐसेमें कंपनी अब हरियाणा में 140 एकड़ में एशिया का सबसे बड़ा गोदाम स्थापित करेगी।जिसकी चर्चा अब हर तरफ हो रही है। सरकार ने 140 एकड़ जमीन को भी मंजूरी दी है। इस पर अभी काम जोरों पर है।वहीं हरियाणा को एक अलग पहचान मिलेगी।हरियाणा सरकार ने एशिया में सबसे बड़ा गोदाम बनाने के लिए ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को 140 एकड़ जमीन आवंटित की है।बताया जा रहा है कि गोदाम सिर्फ चार इलाकों में बना है।

गोदाम का निर्माण पाटली हाजीपुर, मानेसर, गुरुग्राम में किया जाएगा

HSIIDC की यह जमीन मात्र 3.22 करोड़ प्रति एकड़ की दर से दी गई है।हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस जमीन के आवंटन को मंजूरी दी है।बैठक में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और शिक्षा मंत्री कंवर पाल मौजूद थे.वहीं, इस गोदाम के बनने से हरियाणा में औद्योगिक गतिविधियों को भी बढ़ावा मिलेगा।अब इस खाका पर काम जोरों पर है।कहा जा रहा है कि इस गोदाम के बनने से निवेश को भी बढ़ावा मिलेगा।

कहा जाता है कि एक बार गोदाम बन जाने के बाद स्थानीय लोगों को रोजगार मिलना आसान हो जाएगा

इसगोदाम के बनने से चार हजार से ज्यादा लोगों को सीधा रोजगार मिलने की उम्मीद है।वहीं 12000 लोगों को अप्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।इसके बनने से लोग निवेश के लिए भी आकर्षित होंगे।इससे राज्य के 13,000 आस-पास के वेंडरों को भी फायदा होगा। वहीं, हरियाणा की अर्थव्यवस्था मजबूत होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.