गोवा की तरह आगरा में भी मसूरी में भी अब आप ले सकेंगे स्कूटर का मजा, ताजनगरी में किराए पर ले सकते हैं बाइक…!

News

उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यूपी सरकार लगातार कई प्रयास कर रही है। पर्यटन स्थलों के सौंदर्यीकरण की बात हो या व्यवस्थाओं को बढ़ाने की, यूपी सरकार लगातार हर संभव प्रयास कर रही है.

 आगरा आने वाले पर्यटकों के लिए खुशखबरी

आगरा आने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। अब आपको शहर में घूमने के लिए किराए की टैक्सियों और ऑटो पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा। साथ ही आप पर्यटकों की संख्या भी बचाएंगे। दरअसल, गोवा की तर्ज पर ताजनगरी में जुलाई से पर्यटकों को बाइक और स्कूटर किराए पर मिल जाएंगे। इसके लिए कवायद शुरू हो गई है।

 परिवहन अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दे दिए गए हैं।

उधर, परिवहन आयुक्त ने भी इस योजना को लेकर परिवहन अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं. इस सुविधा के शुरू होने से पर्यटकों को काफी लाभ मिलेगा क्योंकि वे किराए पर बाइक लेकर आराम से अपने मनचाहे स्थान पर जा सकेंगे। बहुत जल्द पर्यटक बाइक के साथ-साथ चौपहिया वाहनों का भी लाभ उठा सकेंगे। चार पहिया वाहनों में पानी की सुविधा शुरू की जाएगी।

फिलहाल दोपहिया ही किराए पर उपलब्ध हैं

आपको बता दें कि बहुत जल्द आने लगेगी। फिलहाल किराए के लिए केवल दो पहिया वाहन ही उपलब्ध हैं लेकिन आने वाले समय में चार पहिया वाहनों को भी पर्यटन के लिए शामिल किया जाएगा। इन सभी वाहनों में जीपीआरएस लगाया जाएगा। इसके लिए आपको ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद आप इस वाहन को खरीद सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.