शीर्ष 10 सबसे अधिक भुगतान पाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ…!

News

बॉलीवुड को दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री माना जाता है।जहां एक फिल्म के निर्माण पर करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं।वहीं एक्टर और एक्ट्रेस इसमें अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं.हालांकि, जब कमाई की बात आती है तो कलाकार की फीस पर अक्सर चर्चा की जाती है।लेकिन, एक्ट्रेस फीस के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं।तो आज के लेख में हम बॉलीवुड इंडस्ट्री में अभिनेत्रियों को मिलने वाली फीस के बारे में पूरी जानकारी लेकर आए हैं।भारतीय सिनेमा में महिलाओं का दबदबा धीरे-धीरे बढ़ रहा है।यह वैश्विक संदर्भ में बॉलीवुड की बढ़ती लोकप्रियता का कारण भी है।लेकिन, जब इस इंडस्ट्री में एक्टिंग फीस की बात आती है तो दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट सबसे आगे आती हैं।

कहा जाता है कि हर फिल्म की फीस किरदार के हिसाब से होती है

लेकिन, फिर भी दीपिका और आलिया एक फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपए ले रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका पादुकोण ने पठान और गेहरिया दोनों के लिए 15 करोड़ रुपये लिए थे।इसके अलावा आलिया भट्ट ने डार्लिंग के लिए 15 करोड़ रुपये लिए थे।हालांकि, आलिया भट्ट ने संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी और करण जौहर निर्देशित रॉकी और रानी की प्रेम कहानी का हिस्सा बनने के लिए अपनी फीस कम करने का फैसला किया था।

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर कैटरीना कैफ और करीना कपूर हैं

कैटरीना कैफ ने ‘जी ले जरा’ के लिए करीब 12 करोड़ रुपये की मांग की थी।इसी तरह करीना कपूर को सुजॉय घोष की अनटाइटल्ड फिल्म के लिए 12 करोड़ रुपये मिले हैं।प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा का भी नाम सामने आया है।इन दोनों अभिनेत्रियों की प्रगति थोड़ी धीमी हो गई है।हालांकि दोनों ने अपनी पिछली फिल्म से खूब कमाई की है.प्रियंका चोपड़ा ने ‘जी ले जारा’ को 10 करोड़ रुपये में साइन किया, जबकि अनुष्का ने स्काई इज पिंक को 8 करोड़ रुपये में साइन किया।

रणबीर कपूर के साथ लव रंजन की अगली फिल्म का हिस्सा बनने के लिए 7 करोड़ रुपये मिले

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक श्रद्धा कपूर को रणबीर कपूर के साथ लव रंजन की अगली फिल्म का हिस्सा बनने के लिए 7 करोड़ रुपये मिले हैं।वहीं तापसी पन्नू ने लूप रैपिंग के लिए 5 करोड़ रुपये लिए हैं।एक के बाद एक हिट फिल्में बनाने वाली विद्या बालन पिछले कुछ सालों से फिक्स फीस पर फिल्में साइन कर रही हैं।कहा जाता है कि विद्या बालन ने हर फिल्म के लिए 4 करोड़ रुपये फीस तय की है।इसी तरह कृति सेनन भी 4 करोड़ रुपये से एक फिल्म साइन कर रही हैं।कियारा आडवाणी को राज मेहता निर्देशित ‘जुग जग जियो’ के लिए 2.50 करोड़ रुपये मिले। जैकलीन फर्नांडीज और दिशा पटानी प्रत्येक फिल्म के लिए क्रमशः 2.50 करोड़ रुपये और 2.00 करोड़ रुपये कमा रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जाह्नवी कपूर और सारा अली खान ने फिल्म के लिए 2-2 करोड़ रुपए अलग रखे हैं।तो, सूची में सबसे नीचे अनन्या पांडे हैं जिन्हें 1.50 करोड़ रुपये मिल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.