आप घरेलू नुस्खों से भी बाथरूम में पड़े जिद्दी दागों को साफ कर सकते हैं..!

News

बाथरूम क्लीनर की जरूरत हर घर में एक आम बात है क्योंकि अक्सर अगर बाथरूम को हर हफ्ते साफ नहीं किया जाता है तो यह बहुत जल्दी गंदा हो जाता है और एक बार पीला हो जाता है। कभी-कभी इसमें फफूंद भी लग जाती है।

बाथरूम साफ करना मुश्किल

ऐसे में बाथरूम को साफ करना मुश्किल होता है बाजार से लाए गए सफाई एजेंट से ये जिद्दी दाग ​​भी नहीं हटते लेकिन आज हम आपको उस प्रोडक्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो बाथरूम में लगे दागों को साफ करने में आपकी मदद करेगा. सरलता।

बाथरूम की सफाई के लिए करें ये काम

बाथरूम को साफ करने के लिए सफेद सिरके का प्रयोग करें। सफेद स्प्रे सिरका को एक स्प्रे बोतल में भरें और इसे बाथरूम में पड़े जिद्दी दाग-धब्बों और फफूंदी पर स्प्रे करें। इसे 1 से 2 घंटे के लिए सूखने के लिए छोड़ दें। बाथरूम का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें। अब एक कपड़े का टुकड़ा लेकर उसे चारों तरफ रगड़ें, आप चाहें तो किसी गंदे ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकते हैं और फिर पूरे बाथरूम को साफ पानी से धो लें।

बाथरूम को हवादार बनाएं ताकि बाथरूम में फफूंदी न लगे

इसके अलावा, बाथरूम में फफूंदी को रोकने के लिए, आपको बाथरूम को हवादार करना चाहिए ताकि उसमें नमी न हो, जबकि सिरके, बेकिंग सोडा आदि से बाथरूम की सफाई करते समय खिड़कियां खुली रखें, क्योंकि ये दोनों कार्बन डाइऑक्साइड छोड़ते हैं। जो हमारे स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होगा। आप बाथरूम में एग्जॉस्ट फैन भी लगा सकते हैं जिससे बाथरूम में नमी कम होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.