Home / राशी-भविष्य / आज का राशिफल : गुरूवार 30 सितम्बर जानिए कैसा रहेगा आपका दिन, इन पांच राशि को रहना होगा सावधान वरना होगा बहुत नुकसान !

आज का राशिफल : गुरूवार 30 सितम्बर जानिए कैसा रहेगा आपका दिन, इन पांच राशि को रहना होगा सावधान वरना होगा बहुत नुकसान !

मेष राशि :

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आज नौकरी और व्यापार में काम का बोझ अधिक रहेगा लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने प्रेम जीवन के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे आपका जीवनसाथी खुश नजर आएगा। आज का दिन ऑफिस के उन कर्मचारियों की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाने का दिन होगा जिनसे लंबे समय से बात नहीं हो रही थी। व्यापार करने वाले लोगों को आज नए ऑर्डर मिलने की अधिक संभावना है, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें और अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें।

वृष राशि :

आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। आज आप सामाजिक कार्यों में लगे हुए नजर आएंगे। विद्यार्थियों को शिक्षकों का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार करने वाले लोगों को आज अपने व्यवसाय को नया जीवन देने के लिए किसी बुजुर्ग की सलाह की आवश्यकता होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कुछ खर्चे हो सकते हैं, जो न चाहते हुए भी आज आपको करने पड़ेंगे। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आज शाम आप अपने दोस्तों के साथ घूमने में बिताएंगे।

 

मिथुन राशि :

जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके लिए आज का दिन बहुत ही फलदायी रहेगा। व्यापार में कुछ नए सौदे अंतिम होंगे। इससे मन में खुशी की भावना बनी रहेगी। जीवनसाथी के लिए आज कोई उपहार खरीदें। व्यापार करने वाले लोगों को धन लाभ हो सकता है। इससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और भविष्य को लेकर उनकी चिंताएं कम होंगी। आज भाई-बहन के विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। मांगलिक समारोह में आज शाम आप अपने परिवार वालों के साथ बिता सकते हैं।

कर्क राशि :

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। व्यापार करने वाली जातियों का मन आज व्यथित हो सकता है क्योंकि आज उनके शत्रु उनके विरुद्ध षडयंत्र रच सकते हैं, लेकिन उनकी गतिविधियों पर आपको कड़ी नजर रखनी होगी, तभी आप इससे बच सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को आज धन लाभ होने की संभावना है। दोस्तों के साथ कुछ रिश्ते आज खट्टे हो सकते हैं, लेकिन आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। आर्थिक दृष्टि से दिन मिलाजुला रहेगा।

सिंह राशि :

आज आपको नौकरी और व्यापार में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। आज आप लोगों को आपके द्वारा बनाई गई योजनाओं पर काम करते हुए देखेंगे, जिससे मन में प्रसन्नता आएगी, लेकिन जल्दबाजी में किए गए कार्यों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, इसलिए अपने परिवार में नम्रता बनाए रखें और सभी कार्यों को समय पर पूरा करें। आर्थिक दृष्टि से दिन अच्छा रहेगा। आज रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। परिवार में आज कोई शुभ और शुभ कार्यक्रम हो सकता है।

कन्या राशी :

आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। संतान के भविष्य को लेकर आज आप चिंतित हो सकते हैं लेकिन शाम तक बड़ों से सलाह लेने से यह चिंता दूर हो जाएगी और स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है, जिसके लिए जल्दबाजी करनी पड़ेगी और धन खर्च होगा। विद्यार्थियों को आज गुरुओं की सेवा करने का अवसर मिलेगा। आज मामा की ओर से कुछ अनबन हो सकती है।

तुला राशि :

आज का दिन आपके घर में बचे हुए कार्यों को पूरा करने का रहेगा। यदि कोई आज निवेश करने की सोच रहा है तो उसके लिए भी दिन उत्तम रहेगा और उसे भरपूर भाग्य मिलेगा। सभी काम आसानी से पूरे होंगे। बैंक में काम करने वाले कर्मचारियों के वेतनमान में आज बढ़ोतरी हो सकती है. लंबी दूरी की यात्रा के योग बन रहे हैं। कृषि कार्य से जुड़े लोगों को आज विशेष लाभ देखने को मिल रहा है। आज शाम के समय परिवार वालों के बीच वाद-विवाद हो सकता है।

वृश्चिक राशि :

आज का दिन आपके लिए कुछ मुश्किलों से भरा रहेगा इसलिए बिना सोचे-समझे कोई फैसला न लें, नहीं तो यह आपको परेशानी में डाल देगा। अपने व्यवसाय की समस्याओं को सुलझाने के लिए आज आपको पिताजी की सलाह की आवश्यकता होगी। अगर कोई डील फाइनल होने वाली है तो वह भी आज थोड़ी मुश्किल से पूरी होगी। रुकना पड़ेगा लेकिन शाम होते-होते कुछ समस्याएं सुलझ जाएंगी तो मन में संतोष रहेगा।

धनु राशि :

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। अगर आज आपका कोई कानूनी विवाद है तो वह आज खत्म हो जाएगा। सुबह से मेहमानों का आना-जाना बना रहेगा, जिससे आर्थिक लाभ होगा। जीवनसाथी से आज कुछ अनबन हो सकती है। अगर आप किसी से उधार लेने की सोच रहे हैं तो इसे बिल्कुल भी न लें क्योंकि इसे निकालना मुश्किल होगा, जो काम अधूरा पड़ा है उसे करने के लिए दिन उत्तम है, इसलिए आलस्य छोड़ कर आगे बढ़ें। छात्रों को परीक्षा में सफलता के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।

मकर राशि :

व्यापार करने वालों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज कुछ अच्छे मौके मिलेंगे, जिसके लिए ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है, नहीं तो आप हाथ से निकल सकते हैं। तत्काल कार्रवाई करें और आगे की कार्रवाई पर ध्यान दें। आज राजनीतिक क्षेत्र में भी आपकी प्रतिष्ठा होगी। नौकरी चाहने वालों को आज अपने क्षेत्र में सतर्क रहना होगा अन्यथा विपक्ष उन्हें नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर सकता है। आज नौकरी के क्षेत्र में काम करने वाली जातियों के लिए बेहतरीन अवसर मिलेंगे।

कुम्भ राशि :

आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहेगा। आज आप अपने व्यवसाय में आ रही कठिनाइयों का समाधान ढूंढ़ने में सफल रहेंगे। इंश्योरेंस फाइनेंसिंग प्लानिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। व्यवसाय को कुछ यात्रा की आवश्यकता हो सकती है। मामा पक्ष से धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। विद्यार्थी आज दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। जीवनसाथी की सलाह से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। यदि आप किसी कार्य में निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा।

मीन राशि :

आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। आज आपको अपनी चतुराई से सभी समस्याओं का समाधान करना होगा तभी आपके मन में संतोष रहेगा। आज आपकी सफलता को देखकर लोग आपसे नफरत करेंगे, लेकिन आपको उनकी चिंता करने और आगे बढ़ने की जरूरत नहीं है। संयम बनाए रखें। माताजी के स्वास्थ्य में आज गिरावट आ सकती है। आज आसपास के क्षेत्र में वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आपको इससे बचना चाहिए, नहीं तो यह कानूनी हो सकता है।