Home / राशी-भविष्य / आज का राशिफल : शनिवार 2 अक्टूबर आज इन पांच राशि पर शनि देव बरसा देंगे अपनी कृपा, जानें अन्य राशियों के बारे में !

आज का राशिफल : शनिवार 2 अक्टूबर आज इन पांच राशि पर शनि देव बरसा देंगे अपनी कृपा, जानें अन्य राशियों के बारे में !

मेष राशि :

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं, जिससे धन भी अधिक खर्च होगा। थोड़ा तनाव भी रहेगा। आज आप धार्मिक और सामाजिक कार्यों में भी सहयोग करेंगे। भाई की सलाह से आपके कारोबार में सुधार होगा। प्रेम जीवन में आज कुछ तनाव रह सकता है इसलिए अपनी वाणी और व्यवहार दोनों पर संयम रखने की कोशिश करें और अपने असभ्य जीवनसाथी को मना लें। आपके भाई की सलाह से आपके व्यवसाय में उन्नति होगी, इससे आपके भाई के साथ आपके संबंध भी मजबूत होंगे। विवाह योग्य जातियों के लिए आज का समय उत्तम है।

 

वृष राशि :

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आज माता जी से कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, जिससे आपको परेशानी हो सकती है। छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के रास्ते में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में रोजमर्रा के खर्चों पर आप कुछ पैसा खर्च कर सकते हैं, जो आपको परेशानी में डाल सकता है। अगर आपको कोई परेशानी हो रही है तो शाम को उसे खत्म करने के लिए पड़ोसियों का सहयोग मिलेगा। संतान को आज धार्मिक कार्यों में लगा हुआ देख मन में प्रसन्नता रहेगी।

 

मिथुन राशि :

आज का दिन आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। यदि आप किसी नए प्रोजेक्ट में निवेश करने की योजना बना रहे हैं, तो यह आपके लिए सफल रहेगा। आज परिवार में किसी बात को लेकर सदस्यों के बीच अनबन हो सकती है। जीवन में खुशियां गुजरेंगी। संतान के भविष्य को लेकर आज चिंता आपको सता सकती है। भाई-बहन के विवाह का मुद्दा बना रहेगा। आज आपको अपने माता-पिता की सेवा करने का अवसर मिलेगा। आप शाम को अपने परिवार के सदस्यों के साथ खेलकूद में बिताएंगे।

कर्क राशि :

आज का दिन आपके लिए तरक्की की नई किरण लेकर आएगा। आज आपको अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए समय निकालना होगा और अपने आलस्य को छोड़ना होगा, जो लोग विदेश से संबंधित व्यवसाय भी करते हैं, वे आज अपने कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र के अधिकारी आज आपके काम से प्रभावित होंगे, बुद्धि और विवेक से किए गए कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। परिवार में सबसे छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय बिताएं। आज अचानक आपको कहीं से धन लाभ हो सकता है।

सिंह राशि :

आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। विदेश में रहने वालों के परिवार से शुभ समाचार मिलेगा।विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छे विभाग के प्रस्ताव आएंगे। आज आप गरीबों की मदद के लिए कुछ खर्च करेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। इस काम में आपका जीवनसाथी आपका पूरा साथ देगा। आपको सफलता मिलेगी। शाम के समय धर्म और अध्यात्म के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी। आज आप अपनी दक्षता से अन्य लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। छात्रों को आज कुछ पैसों की जरूरत पड़ सकती है।

कन्या राशी :

आज आपको कुछ ऐसा खर्च करना पड़ेगा जो आप नहीं करना चाहते लेकिन फिर भी इससे आपकी आर्थिक स्थिति पर कोई असर नहीं पड़ेगा इसलिए चिंता न करें। आज आपको मित्रों की मदद करने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आज प्रभाव बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा वाद-विवाद का भय रहेगा। प्रेम जीवन में सुखद अनुभव होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। संतान के भविष्य की चिंता आज समाप्त होगी।

तुला राशि :

आज व्यापार में परिवार के सदस्यों की मदद से मुश्किलें कम होंगी। अत्यधिक परिश्रम से स्वास्थ्य खराब हो सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपके अधिकारों में वृद्धि होगी और आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके प्रोजेक्ट की सफलता से हर कोई आपके साहस और पराक्रम की प्रशंसा करता दिखाई देगा। विद्यार्थियों को आर्थिक तंगी से मुक्ति मिलेगी शाम के समय कोई भी जोखिम भरा कार्य करने से बचें, अन्यथा निराशा उत्पन्न हो सकती है।

वृश्चिक राशि :

आज आपको दौड़ने के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहना होगा और खान-पान पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा आप पेट संबंधी बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। आपके व्यापार में कुछ योजना बनेगी, जिससे आपको भविष्य में लाभ होगा। आप व्यवसाय में कुछ नए बदलाव करेंगे, जो आने वाले समय में आपके लिए बहुत फायदेमंद होंगे। आज आपके भाई-बहन के विवाह का प्रस्ताव बन सकता है। संतान से जुड़ी कोई अच्छी जानकारी आज आपको मिल सकती है।

धनु राशि :

आज का दिन आपकी पदोन्नति का दिन होगा और अधिकारी आपको पूरा सहयोग देंगे और आपके पद और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन में नई ऊर्जा का संचार करेगा और दांपत्य जीवन में संबंध मजबूत होंगे। यदि आप अपने मनमुटाव के बाद अपने व्यवसाय में दूसरों से अधिक काम नहीं करते हैं, तो आपको धन रुक सकता है। विद्यार्थियों को शिक्षकों का सहयोग मिलेगा और प्रतियोगी परीक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। आज शाम आपके लिए रुके हुए कार्यों को पूरा करने का समय होगा, लेकिन तभी जब आप अपने आलस्य को दूर करेंगे।

मकर राशि :

आज का दिन आपके लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। आपके लंबे समय से प्रतीक्षित कार्य आज पूरे होंगे और धार्मिक कार्यों में भी आपका सहयोग बढ़ेगा। अपने कार्यक्षेत्र में व्यस्त रहने के कारण आप अपने प्रेम जीवन के लिए समय निकाल पाएंगे, जिससे आपका जीवनसाथी खुश रहेगा। पारिवारिक संपत्ति से जुड़ा कोई मामला चल रहा है तो किसी वरिष्ठ अधिकारी के सहयोग से आज सुलझता नजर आ रहा है। निर्णय लेने की क्षमता से आज आपको लाभ होगा। शाम के समय आप किस के धार्मिक कार्यों में सहयोग करेंगे और आपकी प्रसिद्धि में वृद्धि होगी। अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एकदम सही रहेगा।

कुंभ राशि :

भविष्य के लिए आपकी नई योजनाओं के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। अगर आज आप कोई काम करने जा रहे हैं तो माता-पिता के आशीर्वाद से वह सफल होगा। आपके अच्छे कर्मों से आपका परिवार ऊंचा होगा। व्यवसाय में छात्रों के कारण आज आपको कुछ स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में आज किसी मुद्दे पर चर्चा हो सकती है, इसमें आपको परिवार की सलाह की आवश्यकता होगी, अपनी माँ के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

मीन राशि :

आज का दिन आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। संतान और जीवनसाथी के प्रति प्रेम की भावना बढ़ेगी। नौकरी चाहने वालों के लिए आज पदोन्नति का अच्छा मौका है। कार्यक्षेत्र में आज किसी और के कारण अचानक चिंता हो सकती है, लेकिन जल्द ही आप अपनी वाक्पटुता से दूर हो जाएंगे। आज पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आपको जनता का सहयोग मिलेगा। ससुराल पक्ष से लाभ मिलने की उम्मीद है। नौकरी में शामिल जातियों पर आज काम का बोझ बढ़ सकता है।