Home / राशी-भविष्य / आज का राशिफल : सोमवार 18 अक्टूबर आज इन पांच राशि के लोगों पर शिवजी रहेंगे मेहरबान, जानिए अन्य राशियों का हल !

आज का राशिफल : सोमवार 18 अक्टूबर आज इन पांच राशि के लोगों पर शिवजी रहेंगे मेहरबान, जानिए अन्य राशियों का हल !

मेष राशि : आज आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी चाहने वालों को आज ऑफिस में कुछ नए अधिकार मिलेंगे और प्रमोशन भी मिल सकता है। संतान की शादी की चिंता आज खत्म होगी, लेकिन परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता सता सकती है। माता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद के कारण परिवार में अशांति का माहौल रहेगा। माता की ओर से भी धन लाभ होने लगता है। शाम को आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मस्ती करते हुए बिताएंगे।

 

वृष राशि : आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। प्रेम जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, जिससे आपका मन अपने कामों में नहीं लगेगा, लेकिन परेशान न हों। शाम तक तनावपूर्ण इच्छा समाप्त हो जाएगी। आज का दिन बिना किसी वाद-विवाद में पड़े अपने परिवार के सदस्यों की सलाह पर अमल करना आपके लिए उपयोगी रहेगा। अगर आप आज अपने व्यापार में कोई नया सौदा तय करने जा रहे हैं तो यह आपके लिए हानिकारक हो सकता है, इसलिए सावधान रहें।

 

मिथुन राशि : अगर आपने आज घर और दुकान खरीदने का मन बना लिया है तो उसमें आपको सफलता मिलेगी और भविष्य में आपको पूरा लाभ भी मिलेगा। आज आपको अपना पुराना बकाया धन मिल सकता है, जिससे आपके धन में वृद्धि होगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आज आपको किसी भी प्रकार के अनैतिक कार्यों से दूर रहना होगा अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। नौकरी चाहने वालों को आज कुछ शत्रु परेशान करने का प्रयास कर सकते हैं इसलिए जल्दबाजी में काम न करें धैर्य से करें।

कर्क राशि :

किसी प्राचीन की सलाह से आज आपके व्यवसाय को बहुत लाभ हो सकता है। विदेश व्यापार करने वाले लोगों को आज कोई अच्छी जानकारी मिलेगी। राजनीतिक लोगों से संबंध बनेंगे और आपका दायरा सामाजिक क्षेत्र में भी फैलेगा। इसके लिए प्रयास करते रहें। किसी भी तरह की गलतफहमी पैदा न होने दें। शाम को आप अपने दोस्तों के साथ मस्ती में बिताएंगे। अगर आपने कोई पार्ट टाइम बिजनेस शुरू किया है तो इससे आपको फायदा होगा। आज आप अपने घर की जरूरत के कुछ सामान की खरीदारी कर सकते हैं।

सिंह राशि :

आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहेगा। आज आपको अपने परिवार के किसी सदस्य से शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका आर्थिक बोझ भी कम होगा और आपका मन प्रसन्न रहेगा। कपड़ा व्यापार करने वाले व्यापारियों को आज आर्थिक लाभ हो सकता है और प्रेम जीवन सुखी रहेगा, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य और अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना होगा। कार्यक्षेत्र में आपका कोई शत्रु आज आपकी प्रगति से ईर्ष्या कर सकता है, इसलिए सबके साथ अच्छा व्यवहार करें, अन्यथा वे आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

कन्या राशी :

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा और रिश्ते मजबूत होंगे। पारिवारिक संपत्ति को लेकर भी विवाद होता तो आज खत्म हो जाता। आज सरकारी नौकरी से जुड़ी जातियों की महिला सहकर्मी और अधिकारी मदद कर सकते हैं। आज आपको अपने परिवेश को खुशनुमा रखने की कोशिश करनी होगी। Gaia आज आपके कार्यक्षेत्र में कोई नया बदलाव हो सकता है, जो आपको हैरान कर सकता है। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा।

तुला राशि :

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की सलाह आपके काम आएगी और व्यावहारिक सोच से आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अगर आपके घर के कुछ काम लंबे समय से रुके हुए थे तो आज आपके पास उन्हें पूरा करने का समय होगा। पिछले कुछ दिनों से रोजगार के क्षेत्र में आ रही परेशानियां आज खत्म होंगी। आपमें नेतृत्व क्षमता भी विकसित होगी और व्यवहार में आपके द्वारा किए गए परिवर्तन आपके लिए उपयोगी साबित होंगे। अपने बच्चे को अपने भविष्य में आगे बढ़ते हुए देखकर आपको खुशी होगी।

वृश्चिक राशि :

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। रोजगार के क्षेत्र में अस्थिरता मन को परेशान कर सकती है। भाइयों और दोस्तों की मदद करने के नए मौके मिलेंगे, जिससे आपका भविष्य मजबूत होगा। रिश्तेदारों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। शाम के समय आप अपना मन धार्मिक कार्यों में लगा सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी एकाग्रता के साथ करनी होगी। विवाह योग्य जातियों के लिए विवाह के अच्छे प्रस्ताव प्राप्त होंगे। आज आप अपने कार्यक्षेत्र में घर के सभी दायित्वों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।

धनु राशि : आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहेगा। व्यवसाय में कुछ नया जोड़ने से स्थिति आपके पक्ष में दिखेगी और आप पुरानी देनदारियों से भी मुक्त हो सकते हैं। प्रेम जीवन में आपको कोई उपहार मिल सकता है, जिससे नई ऊर्जा का संचार होगा और प्रेम जीवन खुशहाल रहेगा। घर के लिए कुछ जरूरी सामान खरीदेंगे, लेकिन पहले आपको अपनी जेब का ध्यान रखना होगा। क्षेत्र में नई परियोजनाओं पर आपके सुझावों का स्वागत किया जाएगा और आपको नेतृत्व करने के लिए कहा जा सकता है। भाई-बहन का विवाह प्रस्ताव आज मजबूत रहेगा।

 

मकर राशि :

आज का दिन आपके लिए अपने आलस्य से छुटकारा पाने और आगे बढ़ने का है। अपने कार्यक्षेत्र में लंबित कार्यों को अवश्य पूरा करें। इसमें आपके अधिकारी भी आपकी मदद कर सकते हैं। यदि आप किसी कानूनी मुकदमे से गुजर रहे हैं तो आज स्थिति आपके पक्ष में रहेगी और आप अपनी वाणी से सभी को संतुष्ट कर पाएंगे, लेकिन आज आपको अपने किसी रिश्तेदार और मित्र को उधार देने से बचना होगा अन्यथा पैसा वापस आ जाएगा। कम संभावना है। आज आप घर के किसी सदस्य के विवाह कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। जीवनसाथी से प्यार और स्नेह बनाए रखें।

कुंभ राशि :

प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों के लिए आज का दिन सफल रहेगा। आज आपके रिश्ते में सम्मान बढ़ेगा। अगर आपके जीवनसाथी ने आपका परिचय अपने परिवार से नहीं कराया है तो वह आज आपका परिचय करा सकते हैं। पड़ोसियों के साथ अच्छा समय बिताएं और किसी भी काम में उनकी मदद करें। धार्मिक कार्यों में आपका सहयोग आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगा। अगर आपका कोई भाई या बहन विदेश में रहता है तो आज उनसे मुलाकात हो सकती है। शाम को आप अपने भाई-बहनों के साथ बिताएंगे।

मीन राशि :

आज का दिन आपकी व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा के लिए हानिकारक हो सकता है। आज अपनी खोई हुई वस्तु और धन को पाकर मन प्रसन्न रहेगा। यदि आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो दिन आपके लिए उत्तम रहेगा, लेकिन किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें। आज आपको अपनी आमदनी और खर्च दोनों को संतुलित करना होगा, नहीं तो भविष्य में मुश्किल हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आज मार्गदर्शन से बहुत लाभ हो सकता है। आज आपको अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा और डॉक्टर से सलाह लेते रहना होगा।