बुधवार का दीन मेष से लेकर मीन राशि वालों के लिए है खास, जानिए आपका राशिफल..!

राशी-भविष्य

मेष (Aries) : आज के दिन फालतू की बातों को लेकर चिंता न करें। ऑफिस में बॉस का सहयोग मिलेगा, सक्रिय रहें और काम करें। खुदरा विक्रेता और कपड़े के खुदरा विक्रेता लाभ कमा सकते हैं। त्योहार की रफ्तार भी आपको काफी व्यस्त रखने वाली है। विद्यार्थी पढ़ाई में कम महसूस करेंगे।

वृष (Taurus) : आज आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा। परिवार के साथ त्योहार का आनंद लें, आज घर से दूर अपने प्रियजनों के संपर्क में रहें। जो लोग सॉफ्टवेयर, कला, शिल्प, फैशन और महंगे उपकरणों के व्यवसाय से जुड़े हैं उनके लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है, वहीं दूसरी ओर ग्राहकों के साथ आपके संबंध मजबूत बने रहेंगे।

मिथुन (Gemini) : एक तरफ आप त्योहार को लेकर काफी उत्साहित हैं, वहीं दूसरी तरफ आपको काम से जुड़े काम ज्यादा करने होंगे. अपने आप को शोध कार्य से जोड़ने का प्रयास करें। फैशन, गारमेंट और शो बिजनेस से जुड़े लोगों को काफी फायदा होगा। साझेदारी से व्यापार में लाभ होगा।

कर्क: आज के दिन सबसे पहले ख़र्चों की लिस्ट बना लें, नहीं तो बेवजह के ख़र्चे आपको परेशान कर सकते हैं. ऐसी स्थिति में हनुमानजी का स्मरण करना चाहिए जब मन की एकाग्रता की कमी के कारण मनुष्य मार्ग से भटक सकता है। निर्वाह के लिए सक्रिय रहें और काम में तेजी आएगी।

सिंह (Leo) : आज के दिन असमंजस की स्थिति आपको लक्ष्य से पीछे धकेल सकती है, ऐसे में अपने सिर पर बहुत अधिक काम न करें. प्रियजनों के मार्गदर्शन की जरूरत है। ऑफिस में झिझक से बचें, कहीं प्रेजेंटेशन देना चाहते हैं तो अपने कॉन्फिडेंस को कम न होने दें।

कन्या: आज के दिन माता-पिता का आशीर्वाद आपके लिए ढाल बनेगा. अपने छोटों को उपहार दें। हनुमानजी को लाल चोला चढ़ाएं। मार्केटिंग और प्रमोशन आधारित नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह कड़ी मेहनत का दिन है।

तुला (Libra) : आज का दिन सकारात्मक और सक्रिय रहेगा तो शाम तक अवश्य ही लाभ होगा। ऑफिस में काम का दबाव आपको मानसिक कष्ट दे सकता है, इसके प्रति आपको सचेत रहने की जरूरत है। फार्मासिस्ट उम्मीद से ज्यादा मुनाफा कमाएंगे।

वृश्चिक : इस दिन पूरे परिवार के साथ हनुमानजी के दर्शन करने जाएं और चालीसा का पाठ करें. करियर को लेकर चीजें सकारात्मक हैं, किस्मत आपके साथ है, बस कॉन्फिडेंट रहें। व्यापार से आप संतुष्ट रहेंगे।

धनु (Sagittarius) : आज के दिन वाद-विवाद से खुद को दूर रखें। धर्मकर्म के मार्ग में किसी जरूरतमंद की मदद करना बेहतर रहेगा। ऑफिस में प्रेजेंटेशन आदि के लिए खुद को तैयार करें। यदि आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो सक्रिय रहें और संपर्क में रहें। व्यापारिक समुदाय को सहकर्मियों की गलतियों पर गुस्सा नहीं करना चाहिए।

मकर (Capricorn) : इस दिन सभी गलतियों को भूलकर टूटे हुए रिश्ते को फिर से जोड़ लें। अगर कोई आपसे माफी की उम्मीद कर रहा है तो उसे निराश न करें। ऑफिस से आपको अच्छा इनाम मिल सकता है। चिकित्सा या चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन फायदेमंद रहेगा।

कुंभ : आज के दिन सकारात्मक ऊर्जा दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेगी. बैंकिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए काम तनावपूर्ण हो सकता है, लेकिन जब आप घर पहुंचें तो इसे भूल जाएं और अपने परिवार के साथ जश्न मनाएं। उत्पाद की बिक्री बढ़ाने के लिए पेशेवरों को विज्ञापन पर खर्च करना चाहिए। युवाओं को अपने से बेहतर बनाओ।

मीन राशि : दिन की शुरुआत भजन या मनपसंद संगीत सुनकर करें, मन एकाग्र रहेगा, सुंदरकांड का पाठ करना बहुत फायदेमंद रहेगा. ऑफिस से अच्छा बोनस आपको प्रसन्न करेगा। महत्वपूर्ण डेटा को सुरक्षित रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.