शनिवार के दिन करे यह चार उपाय हल होंगी साड़ी समस्याएं

राशी-भविष्य

मनुष्य को कई प्रकार की शारीरिक, मानसिक और आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।पैसों का बेवजह नुकसान होता है। हर एक के जीवन में कभी न कभी ऐसा वक़्त अवश्य आता है जब उसे शनि की महादशा, ढैया अथवा साढ़ेसाती से गुजरना पड़ता है,यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ चल रहा है तो शनिवार के दिन ये अचूक उपाय जरूर करें। ये उपाय आपकी परेशानी को दूर कर सकते हैं, साथ ही आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में परिवर्तित कर सकते हैं।

शनिवार के दिन अपनाएं ये उपाय:-

1. शनिवार के दिन शाम के वक़्त उड़द के दो साबुत दाने लेकर उन पर थोड़ा सा दही सिंदूर डालकर पीपल वृक्ष के नीचे 21 बार रखा जाए अथवा उस दिन से आरम्भ करके निरंतर 21 दिन रखा जाए तो मनुष्य के जीवन की समस्यां दूर होने लगती हैं तथा खुशियां आना आरम्भ हो जाती हैं। ऐसा करते वक़्त ध्यान रखें कि उपाय करने के पश्चात् पीछे मुड़कर नहीं देखना है।

2. उड़द की दाल के 4 दाने शनिवार के दिन प्रातः सिर से तीन बार उल्टा घुमाकर कौवे को खिला दें। ऐसा 7, 11 अथवा 21 शनिवार तक करें। इससे शनि से जुड़ी सभी दिक्कतें दूर होती हैं।

3. उड़द की दाल को पिसवाकर उसके दो बड़े बनाएं। शनिवार को शाम को सूर्यास्त के वक़्त इन पर दही तथा सिंदूर लगाएं। इन बड़ों को पीपल के पेड़ के नीचे रखकर पीपल को प्रणाम करें तथा पीछे मुड़ के न देखें एवं घर वापस लौट जाएं। मार्ग में किसी से बात न करें। ऐसा करने से घर में धन तथा समृद्धि आती है।

4. अगर शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक दिक्कतें समाप्त होने का नाम न ले रही हों तो शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं। सरसों के तेल का एक परांठा बनाकर काले कुत्ते को अथवा किसी भी कुत्ते को खिलाएं। जरूरतमंद व्यक्तियों को सामर्थ्य के मुताबिक दान करें। इससे भी शनि संबन्धी सभी समस्यांए दूर होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.