अभी जानिए आपकी पत्नी आपसे कितना प्यार करती है जन्म तिथि के अनुसार

धार्मिक

शादी की चर्चा होते ही मन में यह बात जरूर आती है कि शादी के बाद लड़की आपको कितना प्यार करने वाला हे या नहीं। वो आपकी परवाह करेगा/करेगा अगर हम लड़कों की ही बात करें तो उनके मन में कई सवाल चलते रहते हैं कि उनकी पत्नी कैसी होगी, वो उनसे प्यार करेंगे भी या नहीं, उनका दांपत्य जीवन कैसा रहेगा? क्या वह अपने परिवार को साथ ले जा सकेगी भी या नहीं ? क्या उनका एक संपूर्ण जीवनी बनेगी? इतने ही प्रश्नों के उत्तर पाने की उत्सुकता बढ़ती जाती है।

इन सभी प्रश्नों के सटीक उत्तर तो विवाह के बाद ही मिल पाना सम्भव है, लेकिन अगर आप अपनी होने वाली पत्नी का मूलांक जानते हैं तो आप इससे काफ़ी कुछ सही-सही पता कर सकते हैं। आइये बताते हैं कि कैसी होती हैं 1 से लेकर 9 मूलांक वाली लड़कियाँ।

मूलांक-1

जिन लड़कियों का मूलांक एक होता है वे विदुषी होती हैं, सामाजिक मेल मिलाप रखने वाली होती हैं। ऐसी लड़कियाँ अच्छी जीवन साथी बनती हैं। जिन भी लड़कों को अपने पसंद में रुचि रखने वाली करोबार में हाथ बटाने वाले पत्नी चाहिए उसे मूलांक 1 वाली कन्या से शादी करनी चाहिए।

मूलांक-2

जिन लड़कियों का मूलांक एक होता है वे मधुर बोलने वाली होती हैं, दयालु प्रवित्ति की होती हैं। आकर्षक व्यक्तित्व की धनी होती हैं। यह पति को देने के भाव में संतुष्टि रखती हैं। इनके पास सुख साधनों की कमी नहीं रहती इसलिए यह थोड़ी आलसी होती हैं।

मूलांक-3 

जिन लड़कियों का मूलांक तीन है उनका परिवार पर अच्छा प्रभाव बना रहता है। ऐसी लड़कियाँ पति को अपना बना कर रखती हैं और पति की तरक्क़ी में भी सहायक होती हैं।

मूलांक-4

जिन लड़कियों का मूलांक चार होता है वे शिक्षत होती हैं। अपनी बात को मनवाने वाली होती हैं। ऐसी लड़कियों को बन सवर कर रहना औऱ घर से बाहर रहना पसंद होता-होता है। यह अपने पति की बहुत प्रिय होती हैं।

मूलांक-5

जिन लड़कियों का मूलांक पांच होता है वह व्यवहार में कुशल होती हैं, मष्तिष्क से प्रज्ञावान होती हैं। ऐसी लड़कियाँ परिवार से ऊपर उठ कर समाज के विकास के लिए कार्य करती हैं। ऐसी पत्नी अपने पति और बच्चों की प्रगति में सहायक बनती है।

मूलांक-6

जिन लड़कियों का मूलांक छह होता है वह रूपवान होती हैं दयालु और प्रतिभावान होती हैं। ऐसी लड़कियों में घर को कुशलता से चलाने की क्षमता होती है। इनमें  एक अच्छी पत्नी और अच्छी माँ के सभी गुण निहित होते हैं। यह केवल पति से ही सम्मान नहीं पातीं बल्कि पूरे समाज एवम परिवार में सम्मानित रहती हैं।

मूलांक-7

जिन लड़कियों का मूलांक सात होता है वे  पढ़ी लिखी होने के बाद भी बेहतर आर्थिक स्थिति के लिए संघर्ष करती रहती हैं। ऐसी लड़कियाँ अकेले रहना पसंद करती हैं। पति हमेशा इनका ध्यान रखें यह चाहत इनके मन में हमेशा बनी रहती है।

मूलांक-8

जिन लड़कियों का मूलांक आठ होता है वह नियम निष्ठा मानने वाली होती हैं। ऐसी लड़कियाँ पति और बच्चों के लिए कार्य करने वाली और बुद्धि से प्रखर होती हैं। इन्हें पैसे कमाने के उपाय आते हैं।

मूलांक-9 

जिन लड़कियों का मूलांक नौ होता है वे स्वभाव से थोड़ी विचलित और क्रोधी होती हैं। किसी भी कार्य के लिए पति को इन्हें विश्वास में लेना पड़ता है। ऐसी लड़कियाँ नेचर में थोड़ी उग्र होती हैं पर लापरवाह नहीं होती और पति के कार्यो में सहयोग देती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.