Home / धार्मिक / आज का राशिफल : बुधवार 13 अक्टूबर इन चार राशियों के भाग्य में है पैसा, भगवान गणेश रहेंगे मेहरबान, जानिए क्या कहती है आपकी राशि !

आज का राशिफल : बुधवार 13 अक्टूबर इन चार राशियों के भाग्य में है पैसा, भगवान गणेश रहेंगे मेहरबान, जानिए क्या कहती है आपकी राशि !

मेष राशि :

आज का दिन आपके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा। नौकरी चाहने वालों को अपने कार्यालय में काम के दबाव का सामना करना पड़ सकता है। आज आपके सामने बहुत सारी जिम्मेदारियां होंगी, जिन्हें आपको समय रहते पूरा करना होगा। व्यापार करने वाले लोगों को भी आज कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। व्यस्तता के बीच आप अपने प्रेम जीवन के लिए भी समय निकाल पाएंगे। आज आस-पड़ोस में किसी से वाद-विवाद में न उलझें।

 

वृष राशि :

आज का दिन आपके लिए सुख-समृद्धि लेकर आएगा। आज आपके सभी सोचे-समझे काम पूरे होते दिख रहे हैं। राजनीति की दिशा में काम कर रहे लोगों के विरोधी आज आपसे आगे निकलने की कोशिश करेंगे। अगर आप कुछ नया करना चाहते हैं तो उसके लिए समय ठीक नहीं है। आज आप अपने दिन के काम जल्दी खत्म कर लेंगे और शाम को अपने परिवार के साथ बिताएंगे जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। विद्यार्थी यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते हैं तो उनके लिए दिन उत्तम रहेगा।

मिथुन राशि :

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। संतान पक्ष की ओर से आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मनोबल बढ़ेगा और आप पहले से अधिक उत्साह के साथ काम करेंगे। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में बॉस की प्रशंसा सुनने को मिल सकती है और आपकी नौकरी में पदोन्नति की भी बात हो सकती है। आज आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यापार के लिए कोई नया सौदा अंतिम हो सकता है। आज आप अपने परिवार में भाई या बहन के विभाग के प्रस्ताव पर चर्चा कर सकते हैं।

कर्क राशि :

आज का दिन आपके लिए कुछ खास होने वाला है। अच्छे कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज आप अपने व्यवसाय के लिए जो भी निर्णय लेंगे, उसका आपको लंबे समय में लाभ होगा। आज आपको अपने बिजनेस में किसी पर भरोसा करने से पहले एक बार सोचना होगा। यदि आप आज कोई संपत्ति लेना चाहते हैं तो उसके चल-अचल पहलुओं की सावधानीपूर्वक जांच करें, अन्यथा धोखाधड़ी हो सकती है। संतान पक्ष के विवाह में आ रही रुकावटें आज समाप्त होंगी। आज आपका सामाजिक स्तर ऊंचा दिखेगा। आज जिसे आप अपना करीबी मानते हैं, वह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है, इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थियों को आज शिक्षकों का आशीर्वाद प्राप्त होगा।

सिंह राशि :

आज का दिन आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आएगा। आज कुछ ऐसे कार्य होंगे जिनका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। विरोधियों की साजिश विफल होगी। आज आपके सभी कार्य समय पर पूरे होते नजर आ रहे हैं। आज आप अपने सांसारिक सुखों के लिए भी कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं। अगर आप आज कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो सोच-समझकर ही निर्णय लें। परिवार में यदि लंबे समय से कोई कड़वाहट चल रही थी तो वह आज समाप्त हो जाएगी और परिवार के सदस्यों का फिर से मिलन होता रहेगा।

कन्या राशी :

आज का दिन आपके लिए कुछ मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। आज आप अपने बच्चों को कुछ ऐसा करते देखेंगे जिससे आपको उन पर गर्व होगा। अगर आप लंबे समय से रुकने का इंतजार कर रहे थे तो आज आपको यह मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आज आपका मन धार्मिक गतिविधियों और पूजा पाठ पर अधिक केंद्रित रहेगा। वृद्ध लोगों की सेवा करेंगे और अच्छे कार्यों पर भी धन खर्च करेंगे, जिनके मन में खुशी का भाव रहेगा। व्यापार में आपके प्रतिद्वंदी आज आपका सिरदर्द बन सकते हैं।

तुला राशि :

आज का दिन आपके लिए काफी मुश्किल भरा रहेगा। भागदौड़ अधिक होगी और धन व्यय होगा। आज अगर आप मेहनत भी करते हैं तो आपकी आमदनी कम और धन अधिक रहेगा। व्यर्थ की भागदौड़ से आप मानसिक और शारीरिक दोनों रूप से परेशान हो सकते हैं लेकिन शाम के समय कुछ राहत मिल सकती है इसलिए परेशान न हों। आज आप अपने परिवार के साथ साइकिल से समय बिताएंगे तो आपकी सारी थकान दूर हो जाएगी और आपको थोड़ी राहत मिलेगी। जीवनसाथी आपके साथ खड़े नजर आएंगे।

वृश्चिक राशि :

आज का दिन आपके लिए चुनौतियों से भरा रहेगा। यदि आप नौकरी करते हैं या व्यापार करते हैं तो दोनों में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी और ऐसा भी होगा कि आपको मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलेगा जिससे मन में निराशा तो आएगी ही, लेकिन निराशा को छोड़ना होगा और खुशी से काम करो.. आप अपना काम ईमानदारी और लगन से करेंगे, भविष्य में आपको लाभ अवश्य मिलेगा। आने वाले समय में आपके वरिष्ठ अधिकारी भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे। शाम का समय आज आप अपने मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि :

आज आप देखेंगे कि आपके व्यवसाय के सभी काम बांदा के बिना जाते हैं। आपके शत्रु प्रबल होंगे, लेकिन वे आपकी बुद्धि के कारण पराजित होंगे। वह आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। यदि आप कुछ करने की सोच रहे हैं तो वह किसी मित्र के सहयोग से आज पूरा होने का संकेत दे रहा है। काम में आपको सफलता मिलेगी। मित्रों से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। शाम के समय मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। आपको अपने व्यापार के लिए आज कुछ यात्राएं भी करनी होंगी, जिससे आपको भविष्य में बेहतरीन लाभ मिलेगा।

मकर राशि :

आज का दिन आपके लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज आपको अपने कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों की कृपा से मान-सम्मान प्राप्त होता दिख रहा है। आज जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई मामला किसी अधिकारी के सहयोग से सुलझता नजर आ रहा है। शाम के समय आपकी सेहत में कुछ कमी रह सकती है इसलिए खान-पान का विशेष ध्यान रखें। आज सामाजिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ रही है जिससे आपके मित्रों की संख्या भी बढ़ेगी।

कुंभ राशि :

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आज आपके व्यापार में लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बनी रह सकती है जिससे आपको धन लाभ की उम्मीद है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार में लंबे समय से चल रहा विवाद चल रहा था तो आज खत्म होगा। अगर आप आज पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो उसके लिए भी दिन उत्तम रहेगा। आज आपको अपने किसी मित्र से मिलने का सौभाग्य प्राप्त होगा, जिसका आप काफी समय से इंतजार कर रहे थे। शाम का समय आज आप जीवनसाथी को कहीं सैर पर ले जा सकते हैं।

मीन राशि :

आज का दिन आपके लिए बहुत ही फलदायी रहेगा। आज आपको चारों ओर से लाभ के संकेत दिखाई दे रहे हैं, जिससे आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा और सुखद रहेगा। यदि आप अपने व्यवसाय में अधिक निवेश करने की सोच रहे हैं, तो आपको भविष्य में इसका सर्वोत्तम लाभ मिलेगा। आज आप परिवार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे, जिसमें सभी लोगों को लाभ होगा, सभी छोटों की बात मानेंगे और बड़े आपसे प्यार करेंगे। छात्र भी अपनी परीक्षा की तैयारी में व्यस्त रहेंगे।