बहुत शुभ माने जाते हैं ये सात सपने ,जानिए क्या होता है इनका असली कारण और सभी रहस्य

ज्ञान धार्मिक

दुनिया में ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है जिसे सोने के बाद नींद में सपने ना आते हैं और हर एक सपने से जुड़े कुछ रहस्य होते हैं। जो कि आपको बताते हैं कि आपका आने वाला समय कैसा होने वाला है कुछ सपने हमें आने वाले अच्छाइयों के बारे में संदेश देते हैं। तो कुछ आने वाली बुराइयों के बारे में आप अंतर यह है कि आपको किस प्रकार का सपना आया है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप यह जान सकते हो कि किस सपने से कौन सा संकेत जुड़ा हुआ है

सपने में घर बनते देखना

यदि को व्यक्ति सपने में घर का निर्माण कार्य देखता है तो समझ लीजिए कि आगे वाले समय में जल्दी ही उसकी तरक्क़ी होने वाली है। इसका यह भी संकेत होता है कि व्यापार या कार्यक्षेत्र में कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

सपने में सांप देखना

यदि किसी व्यक्ति को सपने में सांप दिखाई दे तो इससे भयभीत नहीं होना चाहिए। यह सपना संतान प्राप्ति, धन प्राप्ति का संकेत देता है। सरकारी कार्यों में भी लाभ मिलने का शुभ संकेते देता है यह स्वप्न।

अपने आप को भीख माँगते देखना

यदि सपने में कोई ख़ुद को दरिद्र के रूप में भीख माँगते देखता है, तो इसका मतलब है कि उसके पैसों में बढोत्तरी होगी। आने वाले समय में अटका धन भी प्राप्त हो सकता है। ऐसे स्वप्न को देख कर परेशान नहीं होना चाहिए।

मनोकामना पूर्ण होने का मिलता है संकेत

यदि स्वप्न में किसी को गुलाब दे रहे हैं, या फिर किसी को फूलों का गुलदस्ता भेंट करते हुए देखे तो इसका अर्थ है बहुत जल्द अपनी मनोकामना पूरी होने वाली है।

चाँद तारे दिखने पर मिलता है शुभ समाचार

यदि स्वप्न में किसी व्यक्ति को चंद्रमा और तारे दिखाई देते हैं तो यह संकेत है कि आपको भविष्य में कोई शुभ सूचना प्राप्त होने की संभावना है। आपके परिवार में मांगलिक कार्य की शुरुआत भी हो सकती है।

खु’द को मा’रते हुए देखना

यदि किसी ने सपने में ख़ु’द को मा’रते करते देखा है या ख़ुद की मृ’त्यु देखी है तो, डरने की ज़रूरत नहीं है। इस सपने का अर्थ आयु बढ़ाना होता है।

खुद को कब्रिस्तान में देखना

यदि सपने में ख़ुद को किसी सूनसान-सी जगह या कब्रिस्तान में देखते हैं तो यह आपके तरक्क़ी का संकेत है। यह स्वप्न संकेत देता है कि जल्दी ही अपनो मान सम्मान भी प्राप्त हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.