शुक्रवार के दिन करे यह उपाय निजी समस्याओ से मिलेगी मुक्ति

धार्मिक

धन हासिल करने के लिए मनुष्य कड़ी मेहनत करता है। किन्तु जिंदगी में कई बार ऐसी स्थिति भी बन जाती है कि जब मेहनत करने के पश्चात् भी मनुष्य को मनचाहा फल प्राप्त नहीं होता है। इसके लिए लक्ष्मी जी की आराधना विशेष फलदायी मानी गई है। धन संबंधी दिक्कतें होने से मनुष्य का जीवन कष्टकारी हो जाता है। आत्मविश्वास में कमी आ जाती है तथा तनाव बना रहता है। शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की खास पूजा से धन संबंधी समस्याओं को दूर करने में सहायता प्राप्त होती है।

इन कार्यों को करने से होती है लक्ष्मी जी खुश: शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी की पुरे विधि विधान से पूजा करने से अच्छे फल मिलते हैं। लक्ष्मी जी को खुश करने के लिए कुछ बातों का खास ध्यान रखें। महिलाओं का सम्मान करने से लक्ष्मी जी खुश होती हैं। वेदों में महिलाओं को लज्जा, दया, क्षमा, करुणा तथा ममता से पूर्ण बताया गया है। इसलिए जिस घर में महिलाओं को आदर सम्मान प्रदान किया जाता है ऐसे घर में लक्ष्मी जी का वास होता है। इसीलिए महिलाओं को गृहलक्ष्मी भी बोला जाता है।

शुक्रवार को लक्ष्मी जी के उपाय: शुक्रवार को सुबह उठकर मां लक्ष्मी का स्मरण करें। तत्पश्चात स्नान करें एवं लक्ष्मी पूजा शुरू करें। इस दिन श्रीसूक्त का पाठ करें। इस दिन लक्ष्मी यंत्र की स्थापना भी कर सकते हैं। शाम के वक़्त घर के बाहर घी का दीया जलाएं। शुक्रवार के दिन गजलक्ष्मी मां की आराधना भी प्रभावशाली मानी गई है।

इन बातों का भी रखें ध्यान: शुक्रवार के दिन काली चिटियों को आटा एवं शक्कर खिलाने से अच्छे नतीजें मिलते हैं। इसके साथ ही पीपल को जल चढ़ाएं तथा बेटियों को उनकी मनपसंद चीजें खिलाएं तथा उपहार प्रदान करें।

भारत के ऐसे शिवलिंग जो बदलते है अपना रंग, जानिए क्या है रहस्य?

Leave a Reply

Your email address will not be published.