अनलॉक-6 में खुलेंगे स्कूल-कोचिंग सेंटर..4 जिलों के इन 20 इलाकों में रहेगा

खबरे

सभी व्यवस्थापन धीरे-धीरे लॉकडाउन के बाद खोले गए ट्रैक के नीचे वापस आ रहे हैं। उत्तराखंड में कल से स्कूल खुलेंगे। राज्य सरकार ने इसके अलावा अनलॉक -6 के लिए एक और एसओपी दिया। एसओपी में, मुख्य सचिव ने राज्य में कंटेनर जोन के बाहर निर्देश इंस्टॉलेशन खोलने की अनुमति दी है।

यानी जो इलाके कंटेनमेंट जोन में नहीं हैं, वहां कल से स्कूल खुल जाएंगे। 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कक्षाओं का संचालन शुरू हो जाएगा। नए शासनादेश से कोचिंग सेंटर संचालकों को भी राहत मिल गई। अब प्रदेश में कोचिंग सेंटर खोलने की सशर्त मंजूरी दे दी गई है। इस तरह पाबंदियों में ढील मिल रही है, लेकिन जो इलाके कंटेनमेंट जोन में हैं, वहां अब भी किसी तरह की राहत नहीं मिलेगी। आगे पढ़िए

पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में काशीरामपुर तल्ला सील किया गया है। हरिद्वार जिले में 5 इलाके सील हैं। यहां हरिद्वार में सलेमपुर महदूद और चिदानंद कुश्ती, आश्रम चंडीघाट सील हैं। लक्सर में रेलवे कॉलोनी के दो वार्ड सील हैं। चंपावत में टनकपुर का वार्ड नंबर-6 सील है। इस तरह पूरे उत्तराखंड के 4 जिलों में कुल 20 इलाके कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। यहां पाबंदियों में किसी तरह की छूट नहीं मिलेगी।

नियंत्रण क्षेत्र में व्यक्तियों का विकास निषिद्ध है। यहां संगठन द्वारा जरूरत की प्रत्येक चीज दी जाएगी। राज्य में अब तक 62328 मुकुट संदूषण का एक हिसाब है। कोरोना में जान गंवाने वाले रोगियों की संख्या 1023 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.