देहरादून के लिए बड़े संकेत..ब्रिटेन से लौटे 5 लोग कोरोना पॉजिटिव

खबरे पर्यटन मौसम शहर

ब्रिटेन की यात्रा से लौटे प्रवासियों के चलते उत्तराखंड एक बार फिर खतरे के मुहाने पर खड़ा है। यहां ब्रिटेन से लौटे लोग लगातार कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं। रविवार को ब्रिटेन से उत्तराखंड लौटे 5 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा संपर्क में आए एक व्यक्ति में भी संक्रमण पाया गया है। बात करें देहरादून की तो यहां पिछले एक महीने में 131 लोग ब्रिटेन से लौटे हैं। ब्रिटेन से स्वदेश वापसी करने वाले लोगों की जांच के लिए बड़े स्केल पर अभियान चल रहा है। ब्रिटेन और दूसरे देशों से भारत आने वाले लोगों की सरकार ने अनिवार्य रूप से कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए हैं। इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है। ऐसे लोगों की सर्विलांस के साथ ही जांच शुरू कर दी गई है। उन सभी लोगों से संपर्क कर उनका सैंपल लिया जा रहा है जो 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक ब्रिटेन से देहरादून पहुंचे हैं। रविवार को ब्रिटेन से उत्तराखंड लौटे 5 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें 17 साल की किशोरी भी शामिल है। वहीं कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए एक व्यक्ति में भी संक्रमण की पुष्टि हुई।

उनमें से प्रत्येक की खोज की गई मुकुट सकारात्मक को वियोग में डाल दिया जाता है। उनकी भलाई देखी जा रही है। यह बताया जा रहा है कि व्यक्तियों को पता चला कि कोरोना पॉजिटिव 15 दिसंबर को देहरादून पहुंचा। केंद्र के दिशानिर्देशों पर, स्वास्थ्य विभाग बाहर से व्यक्तियों का अनुसरण कर रहा है, हालांकि यह गलत काम इतना स्वाभाविक नहीं है। जबकि ब्रिटेन से वापस जाने वाले कई ग्राहक पहाड़ों में चले गए हैं, कुछ ने अपने टेलीफोन नंबर रोक दिए हैं। ऐसे कई लोग हैं जो परीक्षण नहीं करना पसंद करेंगे।

रविवार को, स्वास्थ्य विभाग समूह सिर्फ चार व्यक्तियों का परीक्षण कर सकता है। देहरादून में 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक ब्रिटेन में 131 व्यक्तियों ने दिखाया। मुझे आपको यह बताने की अनुमति दें कि ब्रिटेन में कोरोना के दबाव में बदलाव के बाद से नए संक्रमण से अलार्म हो गया है। ब्रिटेन से भारत आने वालों का अवलोकन किया जा रहा है। उत्तराखंड के बारे में चर्चा, 227 व्यक्तियों ने ब्रिटेन से हाल के एक महीने में यहां दिखाया है। मध्य की दिशाओं पर, उनके उदाहरणों को उन तक पहुंचने के मद्देनजर लिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.