उत्तराखंड के कोरोना जांच केंद्र में शराब की बोतलें मिली ..दिखाई दिए कूड़े के ढेर जगह-जगह

खबरे शहर

वो जगह जहां कोविड के  मरीजों के सैं”प”ल लिए जाते हैं। उत्तराखंड में भी जगह-जगह कोविड जांच केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें से एक की तस्वीरें और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। दु”र्भा”ग्य” से वीडियो के वायरल होने के पीछे की वजह अच्छी नहीं बल्कि बे”ह”द ”श”’र्म”ना”क है। एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक तस्वीरों और वीडियो में कोविड जांच केंद्र में शरा”ब की खाली बोतलें दिख रही हैं। मा”म”ला लोहाघाट का है।

जहां उप जिला अस्प”ता”ल में बने को’विड जां’च’ कें’द्र’ में श”राब की खाली बोत”लें मिलीं। जांच केंद्र का वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में जांच केंद्र के भीतर शरा”ब की खाली बो”तलें रखी नजर आ रही हैं, कूड़े के ढेर भी लगे हुए हैं। वायरल वीडियो से कोविड सेंटर की अव्यवस्थाओं को लेकर तरह-तरह की चर्चा”एं हैं। लोहाघाट के अ”स्पता”ल का ये वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। इस वीडियो में शीशे के बने कोविड सेंटर के अं’द’र ”श’रा’ब’ की खा”ली’ बो’त’लें’ और कू’ड़े” के ढेर लगे दिखाई दे रहे थे। कें”द्र” के बाहर घास के मै”दा”न में बुझी हुई आ”ग का ढेर दिख रहा था।

व्यक्तियों ने कहा कि परीक्षा स्थान में, मुकुट मूल्यांकन के परीक्षण किए जाते हैं, ऐसी स्थिति में बंद मौके पर ऐसी स्थिति होती है, उस समय इसमें चिंता शामिल होती है। बीच में शराब कौन पीता है और शराब की बोतलें कहां से आई हैं, इस पर शोध किया जाना चाहिए। वायरल वीडियो से मेडिकल क्लिनिक संगठन के काम करने पर सवाल उठ रहे हैं,

जबकि मेडिकल क्लिनिक के अधिकारियों के पास एक और बात है। वे यह कह रहे हैं कि यह सामाजिक घटकों के लिए शत्रुता का बहुत अच्छा कारण हो सकता है। प्रतिनिधि जिला अस्पताल के चिकित्सा निरीक्षक डॉ। जुनैद क़मर ने कहा कि आपातकालीन क्लिनिक में सुरक्षा कर्मचारियों की बाध्यता रात के आठ से साढ़े आठ बजे तक है। संभवतः चौकीदार के आने से पहले किसी ने यह चाल चली। जैसा भी हो, इस मामले को ख़त्म करने के बाद, चिकित्सा क्लिनिक को साफ कर दिया गया है। सीएमओ को पूरे मामले के बारे में शिक्षित किया गया है। मामले की जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.