उत्तराखंड से आई बड़ी खबर:1 जून से शुरू हो सकता है अनलॉक की परिक्रिया …

खबरे शहर

कोरोनावायरस का प्रभाव धीरे-धीरे कम होने के साथ ही कुछ राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली सरकार साफ कर चुकी है कि दिल्ली में अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होगी। उधर उत्तराखंड में भी सरकार 1 जून से लॉकडाउन खत्म करने पर विचार कर रही है। हालांकि कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरकरार रह सकती है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की ओर से एक पत्र जारी किया गया है, जिसमें उत्तराखंड सरकार को कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने के लिए कहा गया है। कंटेनमेंट जोन को छोड़ दें तो बाकी इलाकों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। एक न्यूज़ रिपोर्ट के मुताबिक पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल ने कहा है कि उत्तराखंड में कर्फ्यू की वजह से कोरोनावायरस का ग्राफ गिर रहा है।

Police can't fine you for not wearing a mask if you are alone in your vehicle | अगर गाड़ी में आप अकेले हैं तो मास्‍क न पहनने पर पुलिस नहीं लगा सकती

इसे देखते हुए प्रदेश सरकार 1 जून के बाद लॉकडाउन हटाने पर विचार कर सकती है। चुफाल का कहना है कि उत्तराखंड की जनता के सहयोग से कर्फ्यू का प्रयोग सफल रहा। ऐसे में 1 जून से कर्फ्यू को पूरा या फिर आंशिक रूप से हटाने पर विचार किया जा सकता है। हालांकि दूसरी तरफ अभी मृत्यु दर के मामले में उत्तराखंड देश के टॉप 5 राज्यों में शामिल है। हालांकि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला की ओर से जारी पत्र में यह भी कहा गया है कि वर्तमान में भले ही कोरोनावायरस संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं लेकिन सक्रिय मामले यानी एक्टिव मामले अभी भी ज्यादा है। इस वजह से कोरोनावायरस की रोकथाम के उपायों का अनुपालन 30 जून तक जारी रह सकता है। इस बीच धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.