20 दिसंबर से 2 जनवरी तक उत्तराखंड में सेना भर्ती..किस जिले में किस दिन होगी भर्ती जानिए पूरी बात

खबरे शहर सीमा

उत्तराखंड में सेना द्वारा युवाओं को इंडियन आर्मी में भर्ती होने का सुनहरा अवसर दिया गया था। बीते 5 दिसंबर को सेना भर्ती रैली के रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि निकली और इसी के साथ उत्तराखंड के हजारों युवाओं ने इस रैली में भाग लेने के लिए रजिस्टर किया। बता दें कि अब आने वाले 20 दिसंबर से सेना भर्ती रैली शुरू होगी और यह भर्ती 2 जनवरी 2021 तक चलेगी। रजिस्ट्रेशन नवंबर से होना शुरू हो चुके थे और यह रजिस्ट्रेशन 5 दिसंबर को बंद हुए। 5 दिसंबर तक उत्तराखंड के हजारों युवाओं ने इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया। भारतीय सेना की ओर से उत्तराखंड के टिहरी गढ़वाल, पौड़ी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, उत्तरकाशी, चमोली और देहरादून के युवाओं के लिए वीसी जीबीएस कैंप कोटद्वार में सेना भर्ती की रैली आने वाले 20 दिसंबर से शुरू होगी और यह रैली 12 दिनों तक अलग-अलग जिलों में चलेगी। अलग-अलग पदों के लिए योग्यताओं की आवश्यकता है जिसकी सूचना हम आपको पिछली खबरों में दे चुके हैं। अब रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बंद हो चुकी है और आने वाले 20 दिसंबर से रैली की शुरुआत होगी। सभी अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड मेल कर दिया गया है। भर्ती रैली में एडमिट कार्ड, आधार कार्ड और अन्य सभी दस्तावेजों की 3 कॉपियां अपने साथ रखनी है। कोरोना को ध्यान में रखते हुए नो रिस्क सर्टिफिकेट के बिना भी रैली में भाग नहीं लेने दिया जाएगा। चलिए अब आपको पूरे रैली का शेड्यूल बताते हैं और बताते हैं कि किस दिन किस जिले में कौन सी जगहों पर रैली आयोजित की जाएगी।

विधानसभा 20 नवंबर से शुरू होगी और गढ़वाल के विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न तारीखों पर लटकी होगी। उत्तरकाशी से शुरू होकर विधानसभा 2 जनवरी को देहरादून में समाप्त होगी। आइए हम वर्तमान में आपको तिथियों के अनुसार कुल समय सारिणी प्रदान करते हैं।

20 दिसंबर को पुरुलिया, मोरी, राजगढ़ी, डूंडा, चिन्यालीसौड़, भटवारी और बड़कोट में उत्तरकाशी में इस रैली रैली का समन्वय किया जाएगा।

रुद्रप्रयाग क्षेत्र के उत्तरकाशी और उखीमठ, जखोली, बासुकेदार में बरकोट में इसे 21 दिसंबर को रखा जाना है।

22 दिसंबर को रुद्रप्रयाग के रुद्रप्रयाग के टिहरी गढ़वाल और देवप्रयाग के घनसाली में नामांकन रैली का आयोजन किया जाएगा। टिहरी गढ़वाल के प्रतापनगर, टिहरी, धनोल्टी, जाखणीधार और नरेंद्र नगर में 23 दिसंबर को सशस्त्र बल भर्ती रैली का समन्वय किया जाएगा।

24 दिसंबर को टिहरी गढ़वाल के कांडिसोर और कीर्ति नगर में इसे लटका दिया जाएगा। 24 दिसंबर को ही चमोली थराली, गरसैन और आदिबद्री में रैलियों का आयोजन किया जाएगा।


25 दिसंबर को केवल चमोली के जोशीमठ, चमोली, कर्णप्रयाग, देवल, नारायणबगड़, जलासू, नंदप्रयाग और घाट में भर्ती रैली आयोजित की जाएगी।
26 दिसंबर को चमोली के पोखरी में, पौड़ी गढ़वाल के पौड़ी, जख्नीखाल और बिरोखाल में रैली का आयोजन किया जाना तय हुआ है।

सतपुली, पौड़ी गढ़वाल और 27 दिसंबर को पौड़ी गढ़वाल का श्रीनगर

28 दिसंबर को पौड़ी गढ़वाल के थलीसैंण, घूमकोट और चौबट्टाखाल

सशस्त्र बल प्रवर्तन रैली 29 दिसंबर को कोटद्वार और यमकेश्वर में पौड़ी गढ़वाल में आयोजित की जाएगी।

बैठक 30 दिसंबर को हरिद्वार के रुड़की, हरिद्वार और भगवानपुर में आयोजित की गई है।

इसे 31 दिसंबर को हरिद्वार के लस्कर और देहरादून में लटका दिया जाएगा।

1 जनवरी को देहरादून के चकराता और विकासनगर में एक बैठक का समन्वय किया जाएगा।

2 जनवरी को बैठक की अंतिम तिथि है और 2 जनवरी को देहरादून के ऋषिकेश, डोईवाला और कालसी में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा। दरअसल, कोविद -19 की नकारात्मक स्थिति की घोषणा को दर्शाने के लिए सभी महत्वपूर्ण रिपोर्ट के साथ सभी अप-एंड-कॉमर्स के लिए अनिवार्य होगा, जिसमें कोविद-कार्ड भी शामिल हैं और इनके बिना, अप-एंड-कॉमर नहीं होगा बैठक में रुचि लेने की अनुमति दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.