Home / समाज / एक भीख मांगने वाली अपाहिज महिला के अकाउंट में से निकले डेढ़ करोड़ रुपए ,मालकिन है 5 घरो की ,हुई गिरफ्तार

एक भीख मांगने वाली अपाहिज महिला के अकाउंट में से निकले डेढ़ करोड़ रुपए ,मालकिन है 5 घरो की ,हुई गिरफ्तार

आपने यह बात तो सुनी होगी कि पैसे के लालच में इंसान कुछ भी कर सकता है। लेकिन इस वारदात को सुनकर आपका दिल भी दहल उठेगा आपने यहां तो देखा ही होगा। की पैसों के लिए कोई भी व्यक्ति अमीर से गरीब तो नहीं बनेगा और पैसों के लालच में कोई अपाहिज हो लाचार तो कतई भी नहीं बनने को तैयार होगा अपने जीवन में लेकिन ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां पर एक बुजुर्ग महिला व्हीलचेयर पर बैठकर भीख मांगती भी नजर आ रही है। लेकिन जब इनके बैंक अकाउंट की चेकिंग हुई तो। वहां पर एक करोड़ 42 लाख रुपए का धनराशि निकली जिसे देखकर सभी के होश उड़ गए।

बैंक में डेढ़ करोड़ रुपए जमा है

सच ही कहा गया है कि आज के ज़माने में किसी पर आसानी से भरोसा करने लायक नहीं है। इस बात को सच कर दिखाया अपाहिज बनकर भीख मांगने वाली इस महिला ने। बताया जा रहा है कि यह महिला चलने फिरने में सक्षम है, लेकिन सिर्फ़ पैसे के लिए यह अपाहिज बनने का नाटक करती है और व्हीलचेयर पर बैठकर आने जाने वालों से भीख मांगती है। जब पुलिस को इस बात की ख़बर मिली और उसके बैंक अकाउंट का पता लगाया गया तब उसके अकाउंट में तीन मिलियन इजिप्शियन पाउंड यानी (भारतीय करेंसी में करीब डेढ़ करोड़ रुपये) पाया गया।

पांच घरों की मालकिन भी है

जी महिला मिस्र की रहने वाली है, जिसकी आयु 57 साल है। इसके पास इतने बैंक बैलेंस तो है ही और साथ में यह महिला 5-5 मकानों की मालकिन भी है।

NBT की ख़बर के मुताबिक़, यह महिला पैसे के लिए सिर्फ़ अपाहिज होने का नाटक करती है और भीख रूप में लोगों से अच्छी खासी रक़म वसूलती है। आसपास के लोगों का यहाँ तक कहना है कि उन लोगों ने इस महिला को कभी-कभी अपने पैरों से चलते हुए भी देखा है। वह अपने देश के कई राज्यों में घूम-घूम कर भीख मांग चुकी है।

खैर जांच में उस महिला की पहचान नफीसा के रूप में हुई है। जांच के बाद पुलिस ने यहाँ तक कहा कि उसे कोई बीमारी नहीं है और उसके पास एक नहीं दो-दो बैंक में खाते हैं। जिनमें कुल जमा राशि करीब डेढ़ करोड़ रुपये हैं। फ़िलहाल पुलिस लगातार उस महिला से पूछताछ कर रही है जिससे और भी बातों का खुलासा हो सके कि इसके पीछे का कारण क्या था?