Home / समाज / छोटे 5 महीने के बच्चे को चिठ्ठी के साथ बैग में भरकर छोड़ा ,लिखा सिर्फ 6- 7 महीने तक संभाल लो बच्चे को

छोटे 5 महीने के बच्चे को चिठ्ठी के साथ बैग में भरकर छोड़ा ,लिखा सिर्फ 6- 7 महीने तक संभाल लो बच्चे को

वैसे तो आपने बेहद अनोखी अजीबोगरीब कितना ही सुनी होगी। लेकिन उन सभी से अलग एक घटना सामने आएंगे जहां पर एक व्यक्ति ने अपने 5 महीने के छोटे से बच्चे को बैग में भरकर छोड़ दिया बैग में एक चिट्ठी और कुछ जरूरी साजो सामान भी थे।

यह घटना है यूपी के अमेठी (Amethi) के मुंशीगंज क्षेत्र के त्रिलोकपुर इलाके की, जहाँ एक बैग के अंदर से एक बच्चे के रोने की आवाज़ आ रही थी। वहाँ के आसपास के लोगों को जब रोने की आवाज़ सुनाई दी तब उन लोगों ने पुलिस को ख़बर दी और इस बैग के बारे में बताया। जब पुलिस घटनास्थल पर पहुँची तब जांच में पुलिस बैग के अंदर से एक 5 महीने बच्चे को पाई।

बैग के अंदर से मिला बच्चा

पुलिस को उस बैग में बच्चे के साथ-साथ एक चिट्ठी, उसके कपड़े, 5 हज़ार रुपए और भी कुछ ज़रूरी सामान मिली। एक अनुमान के द्वारा यह बताया जा रहा है कि यह चिट्ठी उस बच्चे के पिता ने हीं लिखी होगी।

बैंक में पैसे के साथ कुछ ज़रूरी सामान भी था

चिट्ठी में लिखा गया है कि ” ये मेरा बेटा है। इसे आपके पास 6-7 महीने के लिए छोड़ रहा हूँ। मैंने आपके बारे में बहुत सुना है, इसलिए अपने बेटे को आपके पास छोड़ रहा हूँ। मैं हर महीने 5 हज़ार रुपए के हिसाब से आपको पैसे भेजता रहूंगा। आपसे हाथ जोड़कर विनती है कि इसे संभाल कर रखिएगा, क्योंकि इस बच्चे की माँ नहीं है। मेरी फैमिली से इसे ख़तरा है। सब कुछ सही करके मैं इस बच्चे को ज़रूर आपके पास से ले जाऊंगा। अगर आपको और भी पैसे की ज़रूरत होगी तो बता दीजिएगा, मैं आपको दे दूंगा।

मामले की जांच कर रही है पुलिस

फिलहाल पुलिस ने उस बच्चे को उस शख़्स को ही दे दिया है जिसने पुलिस को इस बात की सूचना दी थी और साथ में पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आख़िर यह बच्चा है किसका और किसने इसे एक बैग में भरकर यहाँ छोड़ दिया है।

उम्मीद है कि जल्द ही उस व्यक्ति का पता पुलिस लगा लेगी और उसे उसके बच्चे को सौंप देगी।