Home / News / धक धक गर्ल ‘माधुरी दीक्षित’ का ये राज बहुत कम लोग ही जानते

धक धक गर्ल ‘माधुरी दीक्षित’ का ये राज बहुत कम लोग ही जानते

माधुरी दीक्षित किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है लेकिन क्या आप जानती हैं कि माधुरी दीक्षित ने कैसे बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखा था। आज के इस आर्टिकल में हम आपको माधुरी के करियर से जुड़े कुछ खास बातें बताने वाले हैं। चलिए जानते हैं अभिनेत्री की डेब्यू से जुड़ा कुछ दिलचस्प किस्सा।

हर साल कई लोग अपनी किस्मत बॉलीवुड में अजमाते हैं। वहीं कई लोग को दर्शक पसंद करते हैं तो कई लोग कुछ फ्लॉप फिल्मों में काम करने के बाद ही बॉलीवुड की दुनिया को अलविदा कह देते हैं। बता दें कि माधुरी माइक्रोबायोलॉजिस्ट बनना चाहती थीं लेकिन कहते हैं ना जो आपके किस्मत में होता है आपके साथ वही होता है। ऐसे में माधुरी की किस्मत में  बॉलीवुड में आना था। खैर अभिनेत्री की और से लिया गया यह डिसीजन सही साबित हुआ था।

माधुरी पढ़ाई के साथ डांस में भी काफी अच्छी थीं

माधुरी दीक्षित पढ़ाई में काफी होशियार थीं। वहीं चार भाई- बहनों में वह सबसे छोटी थीं। माधुरी कभी भी नहीं सोचा था कि वह फिल्मों में काम करेंगी। वहीं बचपन से ही माधुरा दीक्षित को डांस का काफी ज्यादा शौक था। ऐसे में वह बचपन से ही डांस करती थीं। सभी जानते हैं कि माधुरी कितनी अच्छी डांस करती हैं।

गोविंद नाम के शख्स के कारण माधुरी ने किया था फिल्मों में काम

1984 में राजश्री प्रोडक्शन एक फिल्म बनाने वाले थे। उन्हें इस फिल्म के लिए एक मासूम सी लड़की चाहिए थीं। गोविंद नाम के एक शख्स की नजर माधुरी पर गई और फिर उन्होने माधुरी के पेरेंट्स से राजश्री प्रोडक्शन में काम करने को कहा। वहीं उनके पेरेंट्स ने इस बात से साफ इनकार कर दिया था।

पेरेंट्स नहीं चाहते थे कि माधुरी फिल्मों में काम करें

उनके पेरेंट्स का कहना था कि उनकी बेटी की पढ़ाई खराब हो जाएंगी। गोविंद ने उन्हें काफी समझाया राजश्री वालों से एक बार मिल ले उसके बाद यह फैसला लें। इसके बाद माधुरी के घर वाले राजश्री वालों से मिलने के लिए तैयार हुए थे। स्क्रीन टेस्ट भी मिनटों में माधुरी ने पास कर लिया। इसके बाद उन्हें उनकी करियर की पहली फिल्म अबोध मिली थीं।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। इस आर्टिकल के बारे में अपनी राय आप हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं